नया Bajaj Chetak 3201 स्कूटर लॉन्च: अब मिलेंगे बेमिसाल फीचर्स!

Rishi Sharma

Staff Author/ Writer

Bajaj Chetak 3201 स्कूटर

बजाज चेतक भारत के सबसे प्रीमियम और हाई-परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में प्रसिद्ध है, जो मॉडर्न टेक फीचर्स से भरपूर है। बजाज ऑटो ने अब एक नया मॉडल, चेतक 3201 पेश किया है, जिसमें बेहतर फीचर्स, डिज़ाइन और ग्राफ़िक्स हैं। यह नया वैरिएंट ज़्यादा मज़बूत और प्रीमियम है, जिसकी शुरुआती कीमत ₹1,28,744 (एक्स-शोरूम) है, जो इसे इस तरह के हाई-एंड व्हीकल के लिए एक किफायती विकल्प बनाता है। आइए नए चेतक 3201 के बारे में डिटेल से जानें।

Features and Design

चेतक 3201 अपनी मेटल बॉडी के कारण सबसे अलग है, जो इसे भारत में इस तरह की फीचर्स वाला एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है। यह मेटल कंस्ट्रक्शन स्कूटर को स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देता है। स्कूटर IP67-रेटेड बैटरी से लैस है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 136 किलोमीटर की वास्तविक रेंज प्रदान करता है। इसके मेन फीचर्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चेतक एप्लिकेशन के लिए सपोर्ट, एक कलर टचस्क्रीन TFT इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और एक ऑटो हैज़र्ड लाइट शामिल हैं।

New Enhancements

इस लेटेस्ट वैरिएंट में कई डिज़ाइन परिवर्तन किए गए हैं। इनमें नया साइड प्रोफाइल ग्राफ़िक, अपडेटेड डीआरएल लाइट, नया सीट कवर और बहुत कुछ शामिल है। ये परिवर्तन चेतक 3201 को भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के शौकीनों के बीच पसंदीदा बनाते हैं। इसकी पावर, परफॉरमेंस और रेंज शानदार सवारी का अनुभव प्रदान करती है, जो इसे बाजार में सबसे मजबूत और सबसे आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक बनाती है।

Achievements and Recognition

बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ significant milestones हासिल की है। भारतीय भारी उद्योग मंत्रालय (MHI) ने बजाज चेतक को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम सब्सिडी के लिए मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी से बजाज ऑटो के लिए भारत सरकार की इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए प्रोडक्शन-लिंक्ड प्रोत्साहन (PLI) योजना में भागीदारी का रास्ता साफ हो गया है। इन विकासों से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स में नोटेबल वृद्धि होने की उम्मीद है।

FeatureDescription
ModelBajaj Chetak 3201
Price (Ex-showroom)₹1,28,744
BodyMetal construction
Battery RatingIP67
Range136 kilometers per full charge
Connectivity FeaturesBluetooth, Chetak application support
DisplayColor touchscreen TFT infotainment display
Safety FeatureAuto hazard light
Design UpdatesNew side profile graphic, DRL light, seat cover

Market Response

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। ब्रांड को सिर्फ़ एक महीने में ही स्कूटर के लिए 20,000 बुकिंग मिल गई। इसके अलावा, बजाज ने हाल ही में अपना सबसे किफ़ायती वेरिएंट चेतक 2901 लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 95,998 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह वेरिएंट पैसे के हिसाब से बेहतरीन वैल्यू देता है और बेहतरीन राइडिंग अनुभव देता है।

अंत में हम आपको बता दे , बजाज चेतक 3201 अपने उन्नत फीचर्स, मजबूत डिजाइन और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एक नया मानक स्थापित करता है। चाहे आप प्रदर्शन, स्टाइल या किफ़ायती कीमत की तलाश कर रहे हों, चेतक 3201 इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Disclaimer: The information provided in this article has been obtained from the internet. All the information has been given after thorough research. However, if you face any problems, it will be your responsibility. This website and its members are not responsible for any decisions you make based on this information.

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?